BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Thursday, 18 October 2012

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड पर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन



माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड पर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

•अमर उजाला ब्यूरो
इलाहाबाद। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में लंबे समय से भर्ती प्रक्रिया ठप होने से अभ्यर्थियों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। स्थाई अध्यक्ष तथा सदस्यों की नियुक्ति, जल्द से जल्द परीक्षा तिथि घोषित करने समेत विभिन्न मांग को लेकर प्रतियोगियों ने बुधवार को बोर्ड कार्यालय पर प्रदर्शन भी किया तथा ज्ञापन सौंपा। अभ्यर्थियों के बीच पहुंचे अफसरों ने उनकी मांग शासन तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।
माध्यमिक स्कूलों में प्रवक्ता तथा टीजीटी भर्ती में धांधली के खुलासे के बाद से चयन बोर्ड में नियुक्ति की प्रक्रिया ठप है। इसमें अध्यक्ष को भी इस्तीफा देना पड़ा था। इसका नतीजा यह है कि 10 महीने पहले मांगे गए आवेदन की भी अभी तक परीक्षा तिथि घोषित नहीं की गई है, जिसको लेकर प्रतियोगियों में काफी नाराजगी है। इसी सिलसिले में सैकड़ों प्रतियोगी बृहस्पतिवार को बोर्ड कार्यालय पहुंचे और जमकर नारेबाजी की। उन्होंने परीक्षा की पारदर्शिता का मुद्दा भी उठाया। उनका कहना था कि परीक्षा की ‘आंसर की’ जारी की जाए। साक्षात्कार में न्यूनतम 40 तथा अधिकतम 80 फीसदी अंक का प्रावधान लागू किया जाए। उन्होंने विवादित प्रश्नों को पेपर में न शामिल करने की भी मांग की। प्रतियोगियों ने हाल में घोषित पदों को भी पुरानी भर्ती में शामिल करने की मांग की। प्रतियोगियों का हंगामा बढ़ता देख कार्यवाहक अध्यक्ष धनंजय गुप्ता, सचिव, नवल किशोर समेत अनेक अफसर प्रतियोगियों के बीच पहुंचे और कुछ भी कर पाने में असमर्थता जताई। उन्होंने इतना जरूर आश्वासन दिया कि लखनऊ में बैैठे अफसरों तक उनकी मांग पहुंचा दी जाएगी। वहीं से कुछ निर्णय लिया जा सकता है

Source - Amar Ujala
18-10-2012

9 comments:

jagdeep kumar said...

Ye sab sp gov. Ka kamal h.

Bharat said...

Kamine hai sab kewal pretiyogi chatro ka time khrab krk unhe uncle ji bna dege.

Bade Papa said...

हाईकोर्ट में कर्मचारियों की हड़ताल आज


Story Update : Thursday, October 18, 2012 1:41 AM



इलाहाबाद। अपनी विभिन्न समस्याओं के निस्तारण की मांग कर रहे हाईकोर्ट कर्मचारी बृहस्पतिवार को पूरी तरह से हड़ताल पर रहेंगे। हाईकोर्ट कर्मचारी अधिकारी संघ की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया है। बैठक में कर्मचारियों ने विभिन्न समस्याओं पर विचार करने के बाद यह तय कि हाईकोर्ट प्रशासन उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रहा है इसलिए 18 अक्तूबर कर्मचारी पूर्ण कार्य बहिष्कार करेंगे। संघ के महासचिव बृजेश कुमार शुक्ल के हवाले से दी गई जानकारी के मुताबिक इस संबंध में महानिबंधक को अवगत करा दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि हाईकोर्ट के कर्मचारी विभागों में कार्य का मानवीय वातावरण बनाने, कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने तथा अन्य सेवा संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए काफी समय से संघर्ष कर रहे हैं।
blog editor ji kya isse sunwai to baadhit nahi hogi?

Bade Papa said...

prabhat ji i'm waiting 4 ur reply.

PRABHAT DIXIT (BLOG EDITOR) said...

NHI ISASE HEARING PAR KOI ASAR NHI PADEGA
THNX

Bade Papa said...

thanx sir. bahut badi tension khatm hui.

PRABHAT DIXIT (BLOG EDITOR) said...

PAGE REFRESH KARE
CASE 1st POSITION PAR H IN ADDITIONAL CAUSE LIST

arvind singh said...

akhilesh yadav is a very brilliant c.m.

sachin sharma said...

Tareekh par tareekh, tareekh par tareekh, tareekh par tareekh.......
Akhir kab ayegi wo tareekh....?jab tatians ko unka huqk mil payega. Is desh ka kanoon ANDHAA, Goonga, aur CHOR hai . Jis desh ka kanoon mantri hi chor ho...us desh ki nyay palika se hi nyay ki kya ummeed ki ja sakti hai .
"MERA BHARAT MAHAAN"