BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Friday, 19 October 2012

शिक्षकों को मिलेगा सितंबर का वेतन



शिक्षकों को मिलेगा सितंबर का वेतन 
 
डीएम ने जॉइनिंग के लिए दी 15 दिन की मोहलत, पहले वेतन रोकने का दिया था आदेश
 
अमर उजाला ब्यूरो
फैजाबाद। बेसिक शिक्षा विभाग में अगस्त में समायोजन व स्थानांतरण प्रक्रिया के अंतर्गत हटाए गए शिक्षकों द्वारा नए विद्यालयों में जॉइन न करने को लेकर गंभीर रुख अपना रहे डीएम दीपक अग्रवाल ने उन्हें थोड़ी राहत दी है। शिक्षक संघ नेताओं की मांग पर उन्होंने सितंबर माह का वेतन देने का आदेश दिया है।
गौरतलब है कि शिक्षकों द्वारा स्थानांतरित स्थान पर जॉइन न करने को डीएम ने गंभीरता से लेते हुए ऐसे शिक्षकों का वेतन रोकने का आदेश दिया था जिससे शिक्षकों में हड़कंप रहा। इसी सिलसिले में शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने डीएम से मुलाकात की और त्योहारों का हवाला देते हुए सितंबर का वेतन का भुगतान करने की मांग की। आसन्न त्योहारों के मद्देनजर डीएम ने ऐसे शिक्षकों को सितंबर माह का वेतन भुगतान करने का निर्देश प्रभारी बीएसए बृजभूषण मौर्य को पत्र भेजकर दिया है। दूसरी ओर डीएम ने ऐसे शिक्षकों को नए विद्यालयों में जॉइन करने के लिए 15 दिन की मोहलत भी दे दी है। डीएम ने चेतावनी दी है कि यदि शिक्षक, उक्त अवधि में जॉइन नहीं करता तो उसे अक्तूबर माह का वेतन नहीं दिया जाएगा। इस दौरान प्राथमिक शिक्षक संघ के मंडलीय मंत्री संजय उपाध्याय, जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश, देव नारायण व अजीत सिंह, लाल बहादुर सिंह सहित अन्य शिक्षक शामिल रहे।
डीएम ने जॉइनिंग के लिए दी 15 दिन की मोहलत, पहले वेतन रोकने का दिया था आदेश
 
Source - Amar Ujala
19-10-2012 

6 comments:

RAJVEER SINGH CHAUHAN:J.P.NAGAR AMROHA said...

Ek nirdharit time pr phochna h.all tetains ko agr hum apna hak nahi mang sakte to hamara jivin viyarth h.

From.moradabad j.p.nagar,bijnor cont.me :09639508882

chandan yadav said...

Ye sarkar bichar hi karegi aur coart date hi degi.hamara hak hame nahi degi hame apna hak chinna hoga aur ab time aagaya hai andolan karne ka

chandan yadav said...

Hi

Saurabh Kumar said...

LAST CHANCE
abhi bhi bakt hai naukari lene ka,warna tet2012 ke bad kabhi jindgi me naukari nahi milegi na kahi aur comptition nikal paoge.
NCTE se time mil gaya hai,ye kewal time pass karne ke liye bebkoof bana rahe hai.
jo gov. ke add ka intjar karega wo kabhi naukari nahi payega.
KEWAL ek hi rasta hai AANDOLAN.v p singh said...
26/10/2012 ko lko me hone wale aandolan me kewalek hi mat rahega ki bharti prakirya chalu kiya jaye forward to all tet call kare'''''''''''''''''''''''''''''''''''''' call karo 8081428164 (v p singh) shivend (9616848389) saurabh(8090050071)
sabhi BEd dharko ko suchit kiya jata hai ki sarkar dwara bharti prakirya ki upeksha ke virodh me apne jile kvikas bhawan pe 22/10/2012 ko dharna de aru 26/10/2012 ko lucknow me nirrayak idae k liya chale piz frd kare for all tet students

Saurabh Kumar said...

sabhi call karo tet news ke ley 8090050071 call karo 8081428164 (v p singh) shivend (9616848389) saurabh(8090050071)

Saurabh Kumar said...



UPTET - बीएड अभ्यर्थियों की भर्ती पर जवाब तलब

बीएड डिग्रीधारियों को सहायक अध्यापक पद पर भर्ती के लिए सरकार कर रही विचार


• अमर उजाला ब्‍यूरो
इलाहाबाद। हाईकोर्ट ने बीएड डिग्री धारी अभ्यर्थियों की भर्ती प्राथमिक विद्यालयों सहायक अध्यापक पद भर्ती के संबंध में राज्य सरकार से जवाब मांगा है। पूछा है कि क्या सरकार की ओर से बीएड डिग्री धारकों की भर्ती को लेकर कोई छूट दी गई है। याचिका पर अगली सुनवाई छह नवंबर को होगी। कोर्ट ने बेसिक शिक्षा सचिव को इस संबंध में शपथपत्र दाखिल करने का निर्देश दिया है। याची अखिलेश त्रिपाठी और अन्य की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति अरुण टंडन ने यह आदेश दिया।
कोर्ट में सुनवाई के दौरान बेसिक शिक्षा बोर्ड के सचिव की ओर से बताया गया कि बीएड डिग्री धारकों को विशिष्ट बीटीसी का प्रशिक्षण देने पर विचार चल रहा है। याची के अधिवक्ता का कहना था कि केंद्र सरकार ने बीएड डिग्री धारकों को छूट दे दी है इसलिए अब सहायक अध्यापक भर्ती का विज्ञापन निकाला जाना चाहिए। मगर सरकार की ओर से इस संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। सरकार को यह स्पष्ट करना चाहिए कि नियुक्तियां पहले की जाएंगी या प्रशिक्षण देने के बाद नियुक्तियां दी जाएंगी। प्रदेश सरकार की ओर से बताया गया कि एनसीटीई ने अनिवार्य शिक्षा के अधिकार के तहत सहायक अध्यापकोें की भर्ती करने की समय सीमा 31 मार्च तक बढ़ा दी है। अब उनसे नियुक्ति प्रक्रिया में ढील देने की मांग की जाएगी