BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Tuesday 19 June 2012

टीईटी छात्रों ने किया हाइवे जाम





फीरोजाबाद। टीईटी में सफल छात्र की आत्महत्या करने की घटना के बाद आस पास के जनपदों के भी टीईटी के छात्र फीरोजाबाद में एकत्र हुए और जुलूस निकालकर सुभाष चौक पर जाम लगा दिया। यह लोग मृतक छात्र के परिजनों की आर्थिक सहायता करने, परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने, भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाने की मांग कर रहे थे। साथ ही डीएम को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे, इसी मांग को लेकर सड़क पर यह लेट गए। बाद में पुलिस ने बल प्रयोग कर हाइवे से हटाया।
पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत इलाहाबाद, कानपुर, आगरा, मथुरा, उन्नाव, गाजीपुर, लखनऊ और अन्य जनपदों से छात्राओं का क्रम सुबह 10 बजे से शुरू हो गया। सभी छात्र गांधी पार्क में एकत्र हो गए और नारेबाजी करते हुए हाइवे पर पहुंचे और सुभाष तिराहे पर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान छात्र प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। छात्र फीरोजाबाद निवासी देशराज द्वारा आत्महत्या करने के लिए दोषी प्रदेश सरकार को बता रहे थे। छात्राओं के धरना प्रदर्शन की खबर पर सिटी सर्किल के थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। धरने का नेतृत्व कर रहे मथुरा से आए टीईटी संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष जावेद अली ने कहा कि प्रदेश सरकार की प्रदेश सरकार की तानाशाही के चलते एक छात्र ने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। सिटी मजिस्ट्रेट राकेश कुमार मालपाणी ने छात्राओं की बात को सुनते हुए उनसे ज्ञापन देने की बात कही, लेकिन छात्र डीएम को ज्ञापन देने की बात कहने लगे। बात नहीं बनी तो छात्र हाइवे पर लेट गए। पुलिस ने छात्रों को बल प्रयोग कर हाइवे से हटा दिया। छात्रों के आंदोलन की खबर पर एडीएम प्रमोद कुमार शर्मा, क्षेत्राधिकारी सदर सुभाष शाक्य भी मौके पर पहुंच गए। बाद में छात्रों ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर धरना समाप्त कर किया। इस अवसर पर राजेश प्रताप(बरेली), मंयक तिवारी (एटा), शिवकुमार (इलाबाहाद), देवदत्त (बदायूं) मौजूद रहे।

मृतकाश्रित को मिले आर्थिक सहायता
फीरोजाबाद(ब्यूरो)। छात्रों ने आंदोलन से पूर्व मृतक देशराज के पिता को सुभाष तिराहे पर बुला लिया। छात्रों ने सिटी मजिस्ट्रेट से मुलाकात करते हुए मृतक के पिता को आर्थिक सहायता तथा एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिलाने की बात रखी। सिटी मजिस्ट्रेट ने आश्वासन दिया कि वह मुख्यमंत्री राहतकोष परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाई जाएगी।

लाठी तो मंजिल आसान
फीरोजाबाद (ब्यूरो)। सुभाष तिराहे पर धरना दे रहे छात्र जब आक्रोशित हुए तो खाकी भी तैश में आ गई। कह दिया कि आंदोलन की कोई जानकारी पहले से प्रशासन को नहीं दी गई। रोड जाम किया तो लाठियां खाओगे।
वाक्या करीब 2.35 का है। अधिकारियों के ना आने पर छात्रों ने हाइवे को जाम कर दिया था। पुलिस ने बल प्रयोग कर उनको सुभाष तिराहे पर चबूतरे पर बैठा दिया। इसके बाद छात्रों का पारा चढ़ा तो खाकी भी तैश में आ गई। यहां तक कह दिया कि अब हाइवे जाम किया तो सड़क पर डलकर लाठियां खाओंगे तो छात्रों ने इसका जवाब भी बढ़ी शालीनता से जवाब देते हुए कहा कि जितनी लाठी उतनी मंजिल आसान। 

Source- Amar Ujala
19-6-2012

No comments: