BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Monday 14 May 2012

रेलवे ट्रैक जाम कर टीईटी अभ्यर्थियों ने जताया विरोध



रेलवे ट्रैक जाम कर टीईटी अभ्यर्थियों ने जताया विरोध
देवरिया:
नियुक्ति की मांग को लेकर टीईटी अभ्यर्थियों ने रविवार को रेलवे ट्रैकजाम कर विरोध जताया। कसया ढाले पर आधा घंटे के इस जाम के चलते जहां उधर से आने-जाने वाले लोगों को परेशानियां उठानी पड़ी वहीं पुलिस के हस्तक्षेप के बाद अभ्यर्थियों ने जाम समाप्त किया।
टीईटी संघर्ष मोर्चा के बैनर तले चक्का जाम कार्यक्रम के बाद आयोजित सभा को संबोधित करते हुए मोर्चा के प्रदेश मुख्य संरक्षक गोरखनाथ सिंह ने कहा कि टीईटी अभ्यर्थियों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू न करना सरकार की संवेदनहीनता का द्योतक है। यही कारण है कि पूरे प्रदेश में टीईटी अभ्यर्थियों ने आंदोलन की राह पकड़ ली है।
श्री सिंह ने चेतावनी दी कि यदि फिर से पुराने विज्ञापन के अनुसार नियुक्ति प्रक्रिया शुरू नहीं होती तो अभ्यर्थी उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे। जिसकी जिम्मेदारी शासन व प्रशासन की होगी।
मोर्चा नेता रघुवंश शुक्ला ने कहा कि सरकार तुष्टीकरण की व्यवस्था अपना रही है। टीईटी अभ्यर्थियों को शिक्षक बनने से रोक रही है। जबकि यह सर्वविदित है कि प्राथमिक शिक्षक बनने के लिए टीईटी अनिवार्य है। यदि सरकार ने भेदभाव बंद नहीं किया तो मोर्चा इसका जबरदस्त विरोध करेगा।
सभा की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष चन्द्र प्रकाश कुशवाहा व संचालन संदीप कुशवाहा ने किया। इस अवसर पर दीपक सिंह, गौरीशंकर पाठक, अनुराग मल्ल, सच्चिदानंद मिश्र, राजीव दीक्षित, अजय पाण्डेय, राकेश कुमार, मनोज कुमार, आत्म प्रकाश मिश्र, रामभरोसे कन्नौजिया, चन्द्र प्रकाश कुशवाहा, विकास पाण्डेय, शैलेष मणि त्रिपाठी, अनिल कुमार सिंह, शाहिद अंसारी, अभिमन्यु, रामप्रीत सिंह, शमशेद अहमद, अशोक, त्रिलोकी, संजय हरिनारायण तथा सत्येन्द्र कुमार तिवारी आदि समेत अनेक टीईटी अभ्यर्थी मौजूद थे।

Source- Jagran
13-5-2012

No comments: