BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Tuesday 15 May 2012

टीईटी अप-टू डेट: न्याय विभाग की राय पर होगा फै सला

टीईटी अप-टू डेट: न्याय विभाग की राय पर होगा फै सला


सहारनपुर। टीईटी पर अंतिम फैसला अब न्याय विभाग की राय पर लिया जायेगा। कानूनी पेचीदगियों से बचने के लिए सरकार द्वारा मामले को न्याय विभाग में भेजा गया है। माना जा रहा है कि अगले दस दिन में सरकार अपना निर्णय सुना देगी।
अध्यापक पात्रता परीक्षा को उठा तूफान अब थमने की ओर बढ़ रहा है। इसी के साथ परीक्षा में उत्तीर्ण रहे अभ्यर्थियों की बैचेनी बढ़ने लगी है। मामले में अभी तक जो किरण दिखाई दे रही है उसमें टीईटी की मेरिट के आधार पर नियुक्ति ही अन्य सभी विकल्पों पर भारी पड़ रही है। ऐसा किए जाने की स्थिति में कानूनी पेचीदगियों से निजात मिलने की संभावना है। उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि मामले में सरकार की ओर से निर्णय 15 मई को घोषित किए जाने के संकेत थे। लेकिन सलाहकार बोर्ड के सुझाव के बाद मामले को अंतिम रूप से न्याय विभाग के पास भेजने का निर्णय लिया गया। लखनऊ में एक सरकारी प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि भी की है। कि अब न्याय विभाग की राय के बाद ही अगला निर्णय लिया जायेगा। माना जा रहा है कि इस प्रक्रिया में थोड़ी देरी जरूर होगी लेकिन सारी उलझनों का निपटारा पहले ही कर लिया जायेगा।
सूत्रों का कहना है कि सरकार मामले में राजनैतिक नफे नुकसान को भी ध्यान में रखकर चल रही है। वह ऐसा कोई निर्णय नही लेगी जिससे एक बड़े वर्ग की नाराजगी उसे झेलनी पड़े।

Source- Jagran
14-5-2012

No comments: