BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Saturday 19 May 2012

टीईटी से मुक्त हों मृतक आश्रित



टीईटी से मुक्त हों मृतक आश्रित
बिसौली : उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले क्षेत्र से जुड़े तीन विधायकों को सम्मानित किया गया। संघ के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश चंद्र पाण्डेय ने मृतक आश्रितों को टीईटी परीक्षा से मुक्त करने की सरकार से मांग की।
जूनियर हाईस्कूल प्रांगण में आयोजित सम्मान समारोह में सहसवान विधायक ओमकार सिंह यादव ने कहा कि प्राथमिक शिक्षा यदि सही मिल जाए तो छात्र किसी भी कंपटीशन की बाधा को पार कर सकते हैं। बिसौली के विधायक आशुतोष मौर्य ने कहा कि पूर्व सरकार ने पांच सालों में प्रदेश में शिक्षा की स्थिति बदतर कर दी है। चंदौसी की विधायक लक्ष्मी गौतम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के दुख दर्द वही जान सकता है जो उस परिवेश में रहा हो। उन्होंने एक कम्प्यूटर देने की घोषणा की। प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश चंद्र पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश के शिक्षकों का वेतन वित्त नियंत्रक कार्यालय से आन लाइन हो जाएगा।
बीएसए कृपाशंकर वर्मा ने कहा कि शिक्षक अपने दायित्व का भली भांति निर्वहन करें। संघ के जिलाध्यक्ष सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि सेवानिवृत्त शिक्षकों को जुलाई माह से ही पेंशन का भुगतान किया जाए। शिक्षकों का अप्रैल मई का वेतन 10 जून तक दिलाया जाए। समारोह में तीनों विधायकों व अतिथियों को प्रतीक चिह्न भेंट किए गए। इस अवसर पर दिनेश चंद्र शर्मा, नरेश चंद्र शर्मा, अनिल गुप्ता, महेंद्र प्रताप सिंह यादव, मधु सक्सेना, धनश्याम माहेश्वरी, सौरभ शर्मा, हरीश शर्मा, कुंवरसेन, हरपाल सिंह, सिरजुल हसन, कैलाश यादव, कौशल जौहरी, सुबोध मिश्रा, वीरेंद्र सिंह, प्रभाकर सक्सेना आदि मौजूद रहे। अनुज शर्मा ने आभार व्यक्त किया।
इंसेट-
विधायकों को दिया ज्ञापन
बिसौली : उत्तर प्रदेश विशेष शिक्षक एसोसिएशन ने नियमतीकरण की मांग लेकर तीनों विधायकों को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि प्रदेश में 2931 विशेष शिक्षक हैं। जिनको नियमित नहीं किया गया है। ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष महेंद्र प्रताप सिंह, संतोष राम, रजनेश कुमार सिंह, राजवीर सिंह, असलम, सुनीता यादव, प्रतिभा अग्रवाल, तरुण आदि शामिल थे। विधायक ओमकार सिंह ने दो माह में समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया।

Source- Jagran
18-5-2012

No comments: