BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Wednesday 30 May 2012

फिर फूटा टीईटी अभ्यर्थियों का गुस्सा, सैकड़ों गिरफ्तार

फिर फूटा टीईटी अभ्यर्थियों का गुस्सा, सैकड़ों गिरफ्तार

लखनऊ : बार-बार बस कोरा आश्वासन..। आखिरकार फिर टीईटी अभ्यर्थियों का गुस्सा फूट पड़ा। नियुक्ति की मांग को लेकर राजधानी में मंगलवार को हजारों टीईटी अभ्यर्थी फिर सड़क पर उतर आए। विधानसभा भवन के सामने उन्होंने प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस बल प्रयोग से कई बार भगदड़ मची, जिसमें दर्जनों युवाओं को चोटें आईं। सायं सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया।
घोषित कार्यक्रम के अनुसार सुबह ही चारबाग पर टीईटी अभ्यर्थियों का जुटना शुरू हो गया था। आगे बढ़ने से रोककर उन्हें उत्तर रेलवे के स्टेडियम ले जाया गया। इस दौरान पुलिस से झड़प भी हुई। तब तक हजारों अभ्यर्थी विधानसभा के सामने धरना स्थल पर पहुंच गए और जाम लगाने की कोशिश की। पुलिस ने उन्हें सड़क से उठाना शुरू कर दिया। इससे मची भगदड़ में कई लोग चोट खा गए। सीतापुर से शिवपाल सिंह, हरदोई से ट्विंकल यादव, आजमगढ़ से आजाद यादव, मधुकर वर्मा, हरदोई से पंकज यादव, कानपुर से प्रवीन सचान, रमा त्रिपाठी और उन्नाव से आए अतुल तिवारी समेत कई लोग घायल हो गए। गरमी और भगदड़ से दो-तीन युवक अचेत हो गए।
भगदड़ मचने पर अभ्यर्थी दारुलशफा में घुस गए और धरने पर बैठ गए। पांच बजे पुलिस ने उन्हें वहां से जबरन उठाने की कोशिश की, लेकिन वे तैयार नहीं हुए। इस पर पांच सौ अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इनकी अगुआई कर रहे राजेश प्रताप सिंह का कहना था कि सरकार उन्हें बार-बार आश्वासन दे रही है। टीईटी में धांधली की बात कही जाती है।

Source- Jagran
29-5-2012

No comments: