BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Monday 8 October 2012

PANJAB TET - 'सरकार टीईटी पास अध्यापकों से कर रही मजाक'

PTET - टीईटी - TET

PANJAB TET - 'सरकार टीईटी पास अध्यापकों से कर रही मजाक'


हमारे संवाददाता, बठिंडा
अध्यापक योग्यता परीक्षा (टीईटी) पास अध्यापक यूनियन की बैठक रविवार को टीचर्स होम में हुई। जिसकी अध्यक्षता करते हुए जिला प्रधान मोहन सिंह ने कहा कि सरकार ने बेरोजगार टीईटी पास अध्यापकों के साथ भद्दा मजाक किया है। सरकार जानबूझ कर 3442, 1273 व 5178 पदों की भर्ती प्रक्रिया को लेट कर रही है। सरकार अध्यापकों के नियुक्ति पत्रों के लिए टालमटोल कर रही है।
टीईटी यूनियन ने अपनी मांगों की पूर्ति के लिए 23 सितंबर को लुधियाना में प्रांत स्तरीय रोष रैली की और मुख्यमंत्री से पैनल बैठक की मांग की पर सरकार ने बैठक देने की बजाए बेरोजगार टीईटी पास अध्यापकों पर लाठीचार्ज कराया, जिसमें अनेक अध्यापक जख्मी हो गए।
जगसीर सिंह ने कहा कि सरकार बेरोजगार टीईटी पास अध्यापकों को सड़कों पर धक्के खाने को मजबूर कर रही है। एक ओर उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल भारी फंड लेने वाले प्राइवेट स्कूल को एक करोड़ की ग्रांट दे रहे हैं, वहीं सरकारी स्कूलों में अध्यापक न होने की वजह से लोग सरकारी स्कूलों को ताला लगा रहे हैं। उन्होंने सरकार से 3442 व 1273 अध्यापकों को जल्द नियुक्ति पत्र देने व 5178 पदों की काउंसलिंग शुरू करने की मांग उठाई। दिलबर सिंह ने कहा कि अगर सरकार ने जल्द बेरोजगार टीईटी पास अध्यापकों की मांगों पर ध्यान न दिया तो संघर्ष को और तेज करेंगे। बैठक में महिंदर सिंह, जगतार सिंह, गुरभजन, प्रगट, मंजीत कौर, जसमीत कौर, अमरजीत, जसविंदर कौर, नवजोत कौर, शगनदीप ने भी संबोधित किया।

Source - Jagran
7-10-2012

No comments: