BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Tuesday 10 July 2012

पंजाब- सवा साल से टीईटी अध्यापकों की अनदेखी : रघवीर

सवा साल से टीईटी अध्यापकों की अनदेखी : रघवीर
जागरण संवाददाता, संगरूर
अध्यापक योग्यता टेस्ट (टीईटी) पास बेरोजगार अध्यापक यूनियन पंजाब इकाई जिला संगरूर की बैठक स्थानीय बनासर बाग में प्रदेश महासचिव रघवीर सिंह भवानीगढ़ व जिला प्रधान गुरजंट सिंह मूनक के नेतृत्व में आयोजित की गई। बैठक में यूनियन वफद की 16 जुलाई को मुख्यमंत्री के साथ होने वाली बैठक संबंधी विचार-विमर्श किया गया। वहीं टेस्ट पास बेरोजगार अध्यापकों को अनदेखा किए जाने का भी गंभीर नोटिस लिया गया।
प्रदेश महासचिव रघवीर सिंह ने कहा कि सवा वर्ष पूर्व राज्य सरकार की ओर से योग्य अध्यापकों को भर्ती करने के लिए करीब साढ़े तीन लाख के करीब बीएड व ईटीटी पास बेरोजगारों का सख्त अध्यापक योग्यता टेस्ट लिया गया था, किंतु इतना समय गुजर जाने के बावजूद इन अध्यापकों को अनदेखा किया जा रहा है।
जिला प्रधान गुरजंट सिंह ने कहा कि शिक्षा अधिकार कानून अनुसार इस समय राज्य के सरकारी स्कूलों में करीब 50 हजार पद खाली होने के बावजूद राज्य सरकार 9 हजार टीईटी पास बेरोजगारों को नौकरी नहीं दे रही है। वहीं सरकार वर्ष 2012-2013 को शिक्षा वर्ष मनाने का दिखावा कर रही है।
जिला महासचिव हरविंदर सिंह धंदीवाल ने कहा कि राज्य सरकार ने 12 हजार अध्यापकों को भर्ती करने के लिए टीवी चैनलों व समाचार पत्रों में विज्ञापन जारी किए, परंतु 12 हजार को नौकरी तो क्या देनी थी, सवा वर्ष से टेस्ट पास क्वालीफाइड 9 हजार बेरोजगार अध्यापकों को नियुक्ति पत्र जारी नहीं किए गए।
इस अवसर पर ईशपाल सिंह, बलजिंदर सिंह, कमलदीप कौर, मैडम मीना, अमरिंदर कौर, सुबीर खां, तरसेम, इंदरजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

Source- Jagran
9-7-2012

No comments: