BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Saturday 7 July 2012

UPTET- यूपी में बड़े स्तर पर होगी टीचरों की भर्ती

लखनऊ।। अखिलेश सरकार अब यूपी में बड़े पैमाने पर टीचरों की भर्ती शिरू करने वाली है। भर्ती पर निर्णय आगामी अगस्त महीने के पहले हफ्ते तक ले लिया जाना है।

हाईकोर्ट ने भी इस मामले में भर्ती की राह को आसान बनाने के लिए राज्य सरकार को मौका दिया है जिससे टीटीई उत्तीर्ण कैंडिडेट की सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति हो सके।

इस समय कई हजार पद पर टीटीई उत्तीर्ण कैंडिडेट्स की सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति को लेकर जारी विज्ञापन पर लगी रोक समाप्त हो चुकी है। हाईकोर्ट ने इसके लिए पारदर्शिता बरतने की सलाह अखिलेश सरकार को दी है और कहा है कि वह चार हफ्ते के भीतर अपनी योजना को कोर्ट के सामने रखे। सरकार को इसके लिए शपथ पत्र भी देना होगा।

एजुकेशन डिपार्टमेंट के प्रिंसपल सेक्रेट्री से लेकर मिनिस्टर तक यह चाह रहे हैं कि नई भर्ती का प्रोसेस जल्द शुरू हो और लोग बेराजगार नहीं रहें।

जज अरुण टंडन की कोर्ट इस मामले में अगली सुनवाई छह अगस्त को करेगी। सरकारी सूत्रों के अनुसार इस मामले का न्याय विभाग अध्ययन कर रही है और वहां से रिपोर्ट आते ही अखिलेश सरकार भर्ती प्रक्रिया की जानकारी एवं प्रगति रिपोर्ट कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करेगी।


Source-  नवभारत टाइम्स
6-7-2012

No comments: