BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Sunday 29 July 2012

UPTET- टीईटी मैरिट के आधार पर हो शिक्षक भर्ती

टीईटी मैरिट के आधार पर हो शिक्षक भर्ती



टीईटी मैरिट के आधार पर हो शिक्षक भर्ती
रामपुर । टीईटी उत्तीण अभ्यर्थी जुलूस लेकर सपा कार्यालय पहुंचे और संसदीय कार्य एवं नगर विकास मंत्री आजम खां को ज्ञापन सौंपा, जिसमें टीईटी की मैरिट के आधार पर शिक्षक भर्ती की मांग की है।
टीईटी उत्तीण अभ्यर्थी शनिवार को अंबेडकर पार्क में एकत्र हुए। उन्होंने अपनी समस्याओं पर चर्चा की और समाधान कराने पर जोर दिया। बाद में नारेबाजी करते हुए वे हाईवे पर आ गए और जुलूस लेकर चल पड़े। वे जौहर रोड, गांधी समाधि और स्वार अड्डे होकर सपा कार्यालय पहुंचे। उन्होंने कैबिनेट मंत्री से मुलाकात की और अपनी समस्याएं रखीं। ज्ञापन भी सौंपा, जिसमें कहा है कि 12 जुलाई को लखनऊ में धरना दिया गया था। तब वार्ता के लिए बुलाया गया था, लेकिन नहीं जा सके, जो हमारी बड़ी भूल है। लेकिन हमारी इस नादानी की सजा हमारे बच्चों को न दी जाए। हमें माफ करते हुए खुले दिल से फैसला लें। पहले यूपी बोर्ड से हाई स्कूल, इंटर का रिजल्ट का प्रतिशत कम रहता था। विश्वविद्यालय में मूल्यांकन की पद्धति भी भिन्न थी। टीईटी की परीक्षा में अभ्यर्थियों को समान प्रश्नपत्र समान समय में हल करना था। इसलिए मैरिट के अनुसार चयन ही सभी समानता का आधार प्रदान करेगा।
इस दौरान शहजाद हुसैन, संजीव चंदेल, प्रियंका त्यागी, राजपाल सिंह यादव, नईमउद्दीन, किशन सिंह, तेजपाल त्यागी, विजेन्द्र कुमार, महीपाल सिंह, मोहम्मद तसलीम आदि शामिल रहे।
शफी अहमद

Source- jagran
29-7-2012

No comments: