BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Thursday 23 February 2012

टीईटी में धांधली करने वालों से रिकवरी हो

पहले भरे फार्मो पर दुबारा से कराई जाये परीक्षा
जागरण संवाददाता, बबराला (भीम नगर) : बीएड बेरोजगार संघ की बैठक में टीईटी परीक्षा में धांधली करने वाले अधिकारी व कर्मचारियों के वेतन से अभ्यर्थियों के फार्म व अन्य खर्च की रिकवरी करने की मांग की गई। कहा गया कि अभ्यर्थी इस धांधली से अपने को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।
बारात घर में हुई बैठक में बीएड डिग्रीधारियों ने कहा कि टीईटी परीक्षा में धांधली के आरोप में गिरफ्तार माध्यमिक शिक्षा निदेशक संजय मोहन ने कई जिलों में धांधली की बात स्वीकार की है। इस परीक्षा के लिए केन्द्र निर्धारण में भी खेल खेला गया है। इससे परीक्षा की धांधली की पोल खुल गई है और इसकी विश्वसनीयता भंग हो चुकी है। इस परीक्षा की धांधली में शामिल सभी कर्मचारी, अधिकारी को गिरफ्तार कर उनसे इसकी रिकवरी कर अभ्यर्थियों को उनका पैसा वापस किया जाए। दुबारा उसी फार्म पर अन्य किसी बोर्ड के अंतर्गत इस परीक्षा को कराया जाए जिससे अभ्यर्थी अपने को ठगा सा महसूस न कर सकें।
वक्ताओं ने कहा कि टीईटी परीक्षा की धांधली परत दर परत पूरी तरह से खुल चुकी है। ऐसे में इस परीक्षा का कोई औचित्य नहीं रह गया है। बैठक में संजय शर्मा, विशाल यादव, राजेश कुमार, शैलेन्द्र, धर्मवीर सिंह, नरेश चन्द्र आदि उपस्थित थे।
Source- jagran

No comments: