BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Friday 2 March 2012

आरओ-एआरओ के 254 पदों पर भर्ती शीघ्र

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग जल्द ही सचिवालय संवर्ग और लोक सेवा आयोग संवर्ग के लिए समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी (आरओ-एआरओ) के 254 पदों की घोषणा करेगा। उम्मीद है इन पदों की घोषणा माह के आखिरी तक कर दी जाएगी। खाली पदों की सूचना शासन ने आयोग को पिछले महीने ही भेज दी थी। इस दौरान पीसीएस-पीसीएस जे समेत कई पदों के विज्ञापन जारी होने से आरओ और एआरओ के पदों की घोषणा टाल दी थी। इधर, सूत्रों का कहना है कि शासन द्वारा और पदों की संख्या बढ़ाए जाने की उम्मीद है इसलिए घोषणा नहीं की जा रही है। शासन की ओर से सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए अब निर्धारित शैक्षिक अर्हता के साथ कम्प्यूटर में ‘ओ लेवल’ अनिवार्य कर दिया गया है। बदले पैटर्न पर आयोग की ओर से पहली बार इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। ‘ओ लेवल’ शैक्षिक अर्हता अनिवार्य कर दिए जाने के बाद अब इन पदों के लिए एसएससी, बैंकिंग, रेलवे परीक्षा की तैयारी करने वाले प्रतियोगियों का दबाव बढ़ेगा।
Source- Jagran
3-2-2012

2 comments:

. said...

टीईटी घोटाला: कंप्यूटर कंपनी को ठेका मामले में प्रभा त्रिपाठी से पुलिस ने की दो घंटे पूछताछ
रमाबाई नगर की पुलिस बुधवार को यहां पार्क रोड स्थित माध्यमिक शिक्षा परिषद निदेशक के शिविर दफ्तर पहुंची। प्रभा ने गिरफ्तारी से बचने को हाईकोर्ट से अरेस्ट स्टे ले रखा है। पुलिस ने यहां प्रभा त्रिपाठी के बारे में पूछा। वह मौजूद नहीं थीं। करीब एक घंटे बाद प्रभा त्रिपाठी शिविर कार्यालय पहुंची। बताया जाता है कि रमाबाई नगर की पुलिस करीब पांच बजे शिविर कार्यालय पहुंची जहां बंद कमरे में उनसे पूछताछ शुरू हुई। सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने प्रभा त्रिपाठी से पूछा कि फार्म की बिक्री से आए 62 करोड़ रुपये कहां गए, खाता लखनऊ में किसके कहने पर खोला गया, टीईटी रिजल्ट कराने के लिए कंप्यूटर कंपनी को ठेका किसके कहने पर दिया गया, ठेके के लिए टेंडर कब निकाला गया, कितने छात्र-छात्रों के रिजल्ट संशोधित किए गए, रिजल्ट संशोधन के नाम पर कितने लोगों से वसूली की गई। सूत्रों का कहना है कि प्रभा त्रिपाठी ने पुलिस को कुछ खास जानकारी नहीं दी है। उन्होंने अधिकतर सवालों का जवाब संजय मोहन के पास होने की जानकारी देकर टाल दी है।
माध्यमिक शिक्षा परिषद की पूर्व सचिव प्रभा त्रिपाठी से रमाबाई नगर की पुलिस ने लगभग दो घंटे तक पूछताछ की। उन्होंने पुलिस को बताया कि टीईटी फार्म का खाता पंजाब नेशनल बैंक में माध्यमिक शिक्षा निदेशक और सचिव के संयुक्त नाम से खोला गया था। इससे कितनी धनराशि कब निकाली गई, इसकी पूरी जानकारी उन्हें भी नहीं है। उन्होंने शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) की धांधली के बारे में भी पुलिस को खास जानकारी नहीं दी है। वहीं, सूत्रों का कहना है कि टीईटी धांधली की जांच कर रही रमाबाई नगर पुलिस के दो अधिकारियों को शासन में बुलाया गया था। इनसे पूछा गया कि टीईटी में कितनी धांधली हुई है? क्या परीक्षा रद की जा सकती है?

विदित है कि टीईटी में एक निजी कंपनी को नियम विरुद्ध ढंग से ठेकार दिये जाने व इस कंपनी द्वारा नियमों को ताक पर रखकर सरकारी रिकार्ड को अपने डाटाबेस में स्टोर कर अनैतिक लाभ लिये जाने का खुलास सबसे पहले JNI ने ही

shivi said...

ncte ne time badhaya ya nahi??????????????