BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Wednesday 21 March 2012

यूपी: टीईटी अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, पुलिस ने बरसाई लाठियां

यूपी: टीईटी अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, पुलिस ने बरसाई लाठियां



 
टीईटी , उत्तर प्रदेश , लखनऊ , प्रदर्शन
लखनऊ| उत्तर प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) से जुड़े अभ्यर्थियों ने लम्बे समय से ठप्प पड़ी भर्ती प्रक्रिया को शुरू किए जाने की मांग को लेकर मंगलवार को विधानसभा के सामने प्रदर्शन किया। पुलिस ने बेकाबू होते प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए जमकर लाठिया भांजी और पानी की बौछारों का भी प्रयोग किया।

जानकारी के अनुसार, टीईटी भर्ती प्रक्रिया को शुरू कराने की मांग को लेकर करीब 2000 अभ्यर्थियों ने मंगलवार को विधानसभा के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात कर उनके सामने अपनी मांगें रखना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें बीच में ही रोक दिया।

पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद प्रदर्शनकारी उग्र हो गए। उन्हें नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा। बाद में पुलिस ने पानी की बौछारों का भी प्रयोग किया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री आवास की तरफ बढ़ रहे थे और उन्हें रोकने की कोशिश की गयी। लाठीचार्ज में कुछ लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि टीईटी परीक्षा में धांधली की बातें सामने आने के बाद इसकी जांच शुरू की गयी थी। जांच के दौरान परीक्षा में विभिन्न स्तरों पर अनियमितताएं बरते जाने की बातें सामने आई थीं, जिसके बाद भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी गयी थी। बहरहाल, एक दिन पहले ही नए बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविंद चौधरी ने टीईटी भर्ती प्रक्रिया को लेकर न्यायसंगत निर्णय लिए जाने का भरोसा जताया था। 
Source- Pardaphas

No comments: