BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Tuesday 13 March 2012

बेरोजगारी भत्ते के लिए पंजीकरण की होड़

रमाबाई नगर, निज प्रतिनिधि : बेरोजगारी भत्ता पाने की आस में सेवायोजन कार्यालय पर रोजाना पंजीकरण कराने के लिए बेरोजगारों की भीड़ उमड़ रही है। मंगलवार को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुबह से ही पीएसी व पुलिस तैनात रही और लाइन लगवाकर फार्म जमा कराये।
बेरोजगारी भत्ते पाने के लिए सेवायोजन कार्यालय में पंजीकरण कराने वालों की भीड़ लग रही है। पिछले नौ दिनों में अबतक 12 हजार 593 फार्म जमा हो चुके हैं। इसमें 6685 युवक व 5908 युवतियां शामिल हैं। भीड़ को देखते हुए कर्मचारियों ने मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे से ही पंजीकरण फार्म जमा करने शुरू कर दिये। स्टाफ कम होने पर जिला सेवायोजन अधिकारी ने कुछ युवाओं त्वरित प्रशिक्षण देकर सहयोग लिया। मंगलवार को 2300 छात्रों व 1700 छात्राओं ने पंजीकरण कराये। जिला सेवायोजन अधिकारी लालचंद्र सिंह ने बताया कि पंजीकरण की कोई अंतिम तिथि नहीं है। इसलिए किसी भी दिन पंजीकरण कराया जा सकता है।
-----इनसेट-----
निशुल्क फार्म की कालाबाजारी
रमाबाई नगर : सेवायोजन कार्यालय में पंजीकरण कराने के लिए आने वाले युवाओं को निशुल्क फार्म के लिए धन देना पड़ रहा है। कार्यालय के बाहर ही अपनी दुकान सजाकर दस से बीस रुपये में फार्मो की बिक्री की जा रही है। भीड़ देखकर पंजीकरण कराने आने वाले बेरोजगार भी फार्म खरीदने को मजबूर हैं। जिला सेवायोजन अधिकारी लालचंद्र सिंह ने बताया कि विभागीय फोटोकापी मशीन खराब होने के कारण निशुल्क फार्म वितरण में समस्या बनी है। मरम्मत के लिए लखनऊ से कर्मचारी को बुलाया गया है, मशीन ठीक होते ही फार्म का वितरण निशुल्क कराया जायेगा।

Source- Jagran

No comments: