BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Tuesday 27 March 2012

टीईटी भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू की जाये


टीईटी भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू की जाये

 
टीईटी भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू की जाये
इटावा, कार्यालय प्रतिनिधि : उप्र अध्यापक पात्रता परीक्षा (टीईटी) उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि टीईटी परीक्षा किसी भी दशा में निरस्त न कर भर्ती प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ की जाये। टीईटी अभ्यर्थी 28 मार्च को अनशन करेंगे।
जनपद के टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने बताया कि बेसिक शिक्षा सचिव द्वारा 30 नवंबर 2011 को 72,825 शिक्षकों की भर्ती के लिए जो विज्ञापन जारी हुआ था उसकी वैधता पर सवाल उठाते हुए उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी है। भर्ती प्रक्रिया का 90 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। टीईटी प्रवेश फार्म के आवेदन से लेकर अब तक प्रत्येक अभ्यर्थी 20,000 या उससे अधिक की धनराशि इस भर्ती के संदर्भ में खर्च कर चुका है। ऐसे में भर्ती में देरी के कारण उत्तीर्ण अभ्यर्थी मानसिक तनाव व अवसाद झेल रहे हैं।
टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी गौरव कुमार सिंह एवं वैभव यादव ने बताया कि 28 मार्च को इसी सिलसिले में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक कचहरी प्रांगण में अनशन किया जायेगा। इस मौके पर कचहरी में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। उत्तीर्ण अभ्यर्थियों में अभिषेक यादव, देवेश बाबू यादव, गौरव कुमार सिंह, आलोक कुमार, कुलदीप शाक्य, मनोज, नीरज, भारत कुशवाहा आदि मौजूद थे।
 Source- Jagran
26-3-2012

No comments: