BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Thursday 22 March 2012

कंप्यूटर के माध्यम से पंजीकरण करवाने वाले अभ्यर्थियों को कार्यालय में जमा करने होंगे दस्तावेज

ऑनलाइन के बाद भी लाइन का चक्कर



ऑनलाइन के बाद भी लाइन का चक्कर
-कंप्यूटर के माध्यम से पंजीकरण करवाने वाले अभ्यर्थियों को कार्यालय में जमा करने होंगे दस्तावेज
लखनऊ, 21 मार्च (संवाद सूत्र) : धूप में लंबी कतार में लगकर बेरोजगारी भत्ते के लिए पंजीकरण कराने से बचने के लिए जिन अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन का रास्ता चुना है, उन्हें भी दस्तावेज की जांच के लिए सेवायोजन कार्यालय में लाइन लगानी होगी। 90 दिन के अंदर ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को अपने प्रमाणपत्र कार्यालय में प्रस्तुत करने होंगे।
लालबाग स्थित सेवायोजन कार्यालय में बढ़ती भीड़ को देखते हुए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन की सुविधा प्रदान की गई। डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट सेवायोजन डॉट ओआरजी वेबसाइट पर जाने के बाद निर्धारित प्रारूप के माध्यम से अपना पंजीकरण कराया जा सकता है। क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी पीके पुंडीर ने बताया कि ऑनलाइन पंजीकरण कराने के बाद अभ्यर्थियों को 90 दिनों के अंदर शैक्षिक, जाति व आय प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने होंगे। ऐसे अभ्यर्थियों के पंजीकरण की तिथि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के समय से ही गिनी जाएगी और उसी आधार पर उन्हें इसका लाभ मिलेगा।
वहीं बुधवार को लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में बेरोजगारी भत्ते के लिए कुल 4310 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया। कुल पंजीकृत अभ्यर्थियों में 2310 महिलाएं और 2000 पुरुष शामिल हैं।
पंजीकरण का समय निश्चित
बेरोजगारी भत्ते के लिए सेवायोजन कार्यालय में पंजीकरण कराने का समय निर्धारित कर दिया गया है। कार्य दिवसों में सुबह दस बजे से दोपहर तीन बजे के दौरान अभ्यर्थी अपना आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं।

Source- Jagran
22-3-2012

No comments: