BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Tuesday 20 March 2012

टीईटी परीक्षा निरस्त होने पर कोर्ट जायेंगे अभ्यर्थी

टीईटी परीक्षा निरस्त होने पर कोर्ट जायेंगे अभ्यर्थी


टीईटी परीक्षा निरस्त होने पर कोर्ट जायेंगे अभ्यर्थी
कार्यालय संवाददाता, हाथरस : शिक्षक बनने का सपना देख रहे टीईटी पास अभ्यर्थियों को निराशा के अलावा कुछ भी नही मिल पा रहा है। रविवार को तमाम टीईटी पास अभ्यर्थियों ने लेबर कालोनी के सभागार कक्ष में बैठक की। निर्णय लिया कि बीस मार्च को लखनऊ में होने वाली सभा में भाग लेंगे।
पिछले कई माह पूर्व बीएड पास छात्र-छात्राओं ने शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल होने के लिये आवेदन किया। तमाम छात्रों को अपने प्रवेश पत्र लेने के लिये अलीगढ़ दौड़ लगानी पड़ी। जब रिजल्ट घोषित किया गया तो उसमे भी कई बार संशोधन किया गया। अभ्यर्थियों को लगा कि अब जल्द ही वो स्कूलों में पढ़ाने लगेंगे। शिक्षकों की भर्ती के लिये विगत तीन माह पूर्व आवेदन फार्म निकाले गये। अभ्यर्थियों के आवेदन फामरें को भरने में काफी पैसा खर्च हो गया लेकिन माध्यमिक शिक्षा निदेशक के परीक्षा में गड़बड़ी करने पर परीक्षा पर काले बादल छा गये। कई माह से शिक्षक भर्ती की चयन प्रक्रिया का अभ्यर्थी इंतजार कर रहे है लेकिन कोई निर्णय नही लिया जा रहा। जिले के टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के बैनरतले रविवार को टीईटी पास अभ्यर्थियों की एक बैठक लेबर कालोनी सभागार में हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि यदि जल्दी ही नई सरकार कोई निर्णय नही लेती है तो बीस मार्च को प्रदेश भर के टीईटी पास अभ्यर्थी लखनऊ जीपीओ पार्क जाकर में करेंगे। सभा में ही रणनीति तय की जायेगी। यदि परीक्षा निरस्त कर भर्ती पर रोक लगाई जाती है तो मजबूरन कोर्ट का सहारा लेना पड़ेगा। बैठक में अध्यक्ष साहब सिंह,प्रवीण उपाध्याय, योगेश सैंगर, गणेश पाठक, सुधाकर शर्मा, नीरज कुमार, जया गुप्ता, पूनम सिंह आदि थे।
बनने से पूर्व भविष्य पर खतरा
सरकार ने भर्तियों पर रोक लगा दी है। फिर भी सरकार पर पूरा भरोसा है क्योंकि मुख्यमंत्री लाखों छात्रों का अहित नही कर सकते है ।
प्रवीन उपाध्याय, रमनपुर।
जो परीक्षार्थी फेल हो गये है उनके द्वारा गलत अफवाह फैलाई जा रही है। सरकार को इस भर्ती पर जल्द ही निर्णय लेना चाहिए।
प्रेम कुमार शर्मा, नवल नगर।
एनसीटीई ने तीस मार्च तक का समय भर्ती के लिये दिया है। यदि सरकार ने जल्द कोई फैसला नही लिया तो भर्ती लैप्स हो जायेगी।
दलवीर सिंह, लेबर कालोनी।
काफी पैसा खर्च करके आवेदन फार्म भरे थे लेकिन शिक्षक बनने से पूर्व ही सपने के टूटने का डर लग रहा है।
नीरज कुमार, मुरसान गेट।

Source- Jagran
19-3-2012

No comments: