BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Thursday 1 March 2012

(टीईटी) माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की पूर्व सचिव पर कसा शिकंजा

रमाबाई नगर, हमारे प्रतिनिधि : टीईटी में चयन के नाम पर अभ्यर्थियों से वसूली के मामले में अब पुलिस ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की पूर्व सचिव प्रभा त्रिपाठी पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। तलाश में घूम रही पुलिस टीम ने लखनऊ में उनसे पूछताछ की। साथ ही गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में मेरठ व आगरा भी पुलिस टीम गयी है।
बताते चलें कि 31 दिसंबर को पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर 86 लाख 73हजार रुपये बरामद कर टीईटी चयन के नाम पर अभ्यर्थियों से वूसली का पर्दाफाश किया था। इसके बाद पुलिस ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक संजय मोहन व साक्षरता के प्रोग्राम कोआर्डीनेटर नरेंद्र प्रताप सिंह को भी गिरफ्तार कर चयन संबधी अभ्यर्थियों के प्रपत्र व भारी मात्रा में धनराशि बरामद की थी। 17 फरवरी को कोर्ट के आदेश पर रिमांड पर लाकर पुलिस ने पूर्व माध्यमिक शिक्षा निदेशक से पूछतांछ की थी और गिरोह में अन्य सदस्यों के बाबत जानकारी जुटायी थी। इसके बाद पुलिस ने मामले में अबतक गिरफ्तार हुए पूर्व निदेशक माध्यमिक शिक्षा संजय मोहन, नरेंद्र प्रताप सिंह, रमा शंकर मिश्रा, विनय सिंह, रतन कुमार, अमरेंद्र कुमार, मनीष चतुर्वेदी, माधव सिंह, हेमंत कुमार व योगेश कुमार के खिलाफ 25 फरवरी को गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज किया था। छानबीन में जुटे अकबरपुर सीओ सुभाष शाक्य के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बुधवार को लखनऊ जाकर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की पूर्व सचिव प्रभा त्रिपाठी से पूछतांछ की। इस बाबत पूछने पर सीओ ने पूर्व सचिव से पूछतांछ में मिले तथ्यों के बाबत जानकारी देने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि अबतक की पड़ताल में सामने आये गिरोह के सदस्यों की तलाश में मेरठ व आगरा पुलिस टीम गयी है।
Source- Jagran

1 comment:

. said...

टीजीटी मामले में जवाब तलब

इलाहाबाद (एसएनबी)। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने टीजीटी-2010 में सोशल साइन्स विषय के घोषित परिणाम को रद करने की मांग वाली याचिका पर राज्य सरकार से जवाब मांगा है। यह आदेश न्यायमूर्ति सुधीर अग्रवाल ने रवि भूषण सिंहव अन्य की याचिका पर दियाहै। याचिका पर 14 मार्च को सुनवाई होगी। टीजीटी सोशल साइन्स का परिणाम 17 फरवरी 2012 को घोषितकिया गया था। न्यायालय में माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन आयोग के अधिवक्ता ने आस्त किया किआयोग इस बीच नियुक्ति सम्बंधी कोई पत्र जारी नहीं करेगा।

news link-
http://www.rashtriyasahara.com/epapermain.aspx?queryed=10