BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Friday 14 September 2012

स्थानांतरण (TRANSFER) - शिक्षा, संकट और सिफारिश

UPTET - टीईटी - TET

 स्थानांतरण (TRANSFER) - शिक्षा, संकट और सिफारिश




वाराणसी। दूसरे जिलों से स्थानांतरित होकर आईं प्राथमिक स्कूलों की शिक्षिकाओं की मनमाफिक विद्यालयों में तैनाती के लिए मंत्री से लेकर सांसद, विधायक तक पैरवी में जुटे हुए हैं। पता चला है कि इस सिलसिले में बीएसए दफ्तर में अब तक तकरीबन 250 माननीयों के पत्र आ चुके हैं। शुक्रवार से सारनाथ स्थित डायट कार्यालय पर इसके लिए काउंसिलिंग शुरू हो रही है। इसके लिए एक प्रोफार्मा भी तैयार किया गया है। अभ्यर्थियों को तीन स्कूलों का विकल्प देना होगा। शिक्षिकाओं की संख्या को देखते हुए संभावना जताई जा रही है कि कुछ स्कूलों में तैनाती के लिए सैकड़ों की दावेदारी हो सकती है।
दूसरे जिलों से कुल 783 शिक्षिकाएं स्थानांतरित होकर बनारस आई हैं। पहले दिन 456 और दूसरे दिन 268 शिक्षिकाओं की काउंसिलिंग होगी। इसके अलावा 59 शिक्षिकाएं मिडिल स्कूलों की हैं। इनमें आधा दर्जन विकलांग पुरुष शिक्षक भी शामिल हैं। जिन शिक्षिकाओं ने 25 अगस्त से एक सितंबर तक अपनी उपस्थिति बेसिक शिक्षा कार्यालय में दर्ज करा दी थी उनकी काउंसिलिंग 14 सितंबर को होगी। जबकि, तीन सितंबर से 13 सितंबर तक उपस्थिति दर्ज कराने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं की काउंसिलिंग 15 सितंबर को होगी। सूत्रों की माने तो शिक्षिकाएं मनपसंद विद्यालयों में तैनाती के लिए सांसद, विधायक और मंत्री तक से दबाव बनवा रही हैं।

काउंसिलिंग के दौरान शिक्षिकाओं को एक प्रोफार्मा उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें किस जिले, विद्यालय से स्थानांतरण हुआ है इसका ब्यौरा दोना है। साथ ही एक फोटो भी लगानी होगी। स्कूल चयन के लिए तीन विकल्प दिए जाएंगे। यदि एक ही विद्यालय के लिए कई अभ्यर्थी होंगे तो ऐसी स्थिति में रेंडम नियुक्ति की जाएगी। -परमहंस सिंह यादव, बेसिक शिक्षा अधिकारी

783 शिक्षिकाएं स्थानांतरित होकर बनारस आई हैं दूसरे जिलों से
456 अध्यापिकाओं की काउंसिलिंग होगी पहले दिन
 


Source - Amar Ujala
14-9-2012

1 comment:

Abhinay said...

caveat is liye dhakhil kiya jata hai
ki Agr koi Tet ko le kr kisi bhi prakar ka case karta hai To,,
Gov. ka paksh bhi sunne k liye
Cort Gov. ko bhi mauka de @@
iski Validity 30 day ki hoti hai @@
Ek tarfa faisla ab cort nhi le sakti
Gov. ko bhi sunna pade gaa...
----senior advocates se discus p adharit