BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Monday 24 September 2012

PANJAB TET - टीईटी बेरोजगार अध्यापकों पर भांजी लाठियां

PTET - टीईटी - TET

PANJAB TET - टीईटी बेरोजगार अध्यापकों पर भांजी लाठियां




लुधियाना। रविवार को दाना मंडी के नजदीक जीटी रोड जाम कर रहे अध्यापकों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठियां भांजी। इससे कुछ अध्यापकों को मामूली चोटें भी आई हैं। सदस्यों की पगड़ियां उतर गईं और महिलाओं ने बदसलूकी का आरोप भी लगाया। बावजूद इसके देर शाम तक अध्यापक मोर्चे पर डटे रहे और पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से मुलाकात करने की जिद पर अड़े रहे।
उधर पुलिस प्रशासन लगातार राज्य के उच्चाधिकारियों के संपर्क में रहा, लेकिन देर शाम तक कोई नतीजा नहीं निकल पाया। सड़क जाम के कारण जीटी रोड पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया। इससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। एडीसीपी हरजिंदर सिंह ने मौके पर अध्यापकों के साथ बातचीत की।
टीईटी पास बेरोगजार अध्यापक यूनियन अपनी मांगों को लेकर पिछले लंबे अर्से से संघर्ष कर रही है। यूनियन की मांग है कि साइंस के अलावा सामाजिक शास्त्र, पंजाबी एवं हिंदी में अध्यापकों के पद भरे जाएं। इसके अलावा टीईटी पास बेरोजगारों को एडजस्ट किया जाए। रविवार को सुबह करीब 11 बजे से अध्यापकों ने दाना मंडी में धरना लगाया। इसी बीच पुलिस अधिकारियों की अध्यापकों से बातचीत होती रही। एसीपी रमनीश चौधरी ने अध्यापकों की सीएम को मिलने की मांग से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। दोपहर बाद दो बजे के आसपास अध्यापक हाई-वे की तरफ बढ़ने लगे और बाद में पुलिस के बेरिकेट तोड़ दिए। पुलिस ने उनको खदेड़ने के लिए लाठियों का सहारा लिया। इसके बाद अध्यापक काराबारा चौक के बीच में धरने पर बैठ गए। अमृतसर से आए प्रदीप सिंह और मानसा से आए राजिंदर सिंह ने आरोप लगाया कि पुलिस के साथ हुई धक्का मुक्की में उनकी पगड़ी उतर गई। उधर अमृतसर की ही नीरज ने आरोप लगाया है कि उसके साथ धक्का मुक्की की गई है। यूनियन के महासचिव रघुबीर सिंह भवानीगढ़ ने आरोप लगाया कि उनके सदस्यों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है। कुछ महिला सदस्यों के कपड़े भी फटे हैं। इसके अलावा पुलिस की लाठियों से कुछ सदस्यों को हल्की चोटें भी आई हैं। 

Source - Amar Ujala
24-9-2012

No comments: