BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Friday, 28 September 2012

UPTET - विज्ञापन के बाद भी आवेदन में लग सकता है समय

UPTET - टीईटी - TET
UPTET - विज्ञापन के बाद भी आवेदन में लग सकता है समय  



 Source - Hindustan(Lucknow)
28-9-2012
************************

ACCORDING TO THIS NEWS THERE MAY BE DELAY IN APPLICATION AFTER COMING NEW ADVERTISEMENT FOR 72825 TEACHERS.

18 comments:

randheer singh said...

this is realy good news

randheer singh said...

bharti gunak se hogi ya ya flat merit se koi bataye pls

PRABHAT DIXIT (BLOG EDITOR) said...

sanu ji mai aapke is question ka answer pahle de chuka hu par sayd aapne read nhi kiya. mai apko ek baar fir batana chahta hu ki apke document me jo space ki mistake h usase apki counselling me koi prablem nhi ayegi so vilkul pareshan n ho.
thnx

ved kumar said...

अक्टूबर से होगी एक लाख प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती
Updated on: Fri, 28 Sep 2012 08:50 PM (IST)
जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : प्रदेश में लगभग एक लाख शिक्षकों की भर्ती का रास्ता साफ हो गया है। आठ अक्टूबर तक भर्ती संबंधी विज्ञापन जारी कर दिए जाएंगे। लखनऊ में आयोजित बेसिक शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। बैठक में शामिल रहे मंडलीय सहायक बेसिक शिक्षा निदेशक महेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सरकार का लक्ष्य है कि दिसंबर से पूर्व प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती पूरी कर ली जाए।
लखनऊ में हुई बैठक में प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा समेत तमाम उच्च अधिकारी शामिल हुए। बैठक में तय हुआ कि इस बार भर्ती के लिएजिलेवार ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। इसके लिए विज्ञापन में वेबसाइट का नाम भी जारी किया जाएगा। वेबसाइट से चालान फार्म का प्रिंट आउट लेकर चालान जमा करना होगा। उसके बाद बाकी प्रक्रिया भी ऑनलाइन की जाएगी। चालान फार्म नंबर ही अभ्यर्थी की लॉग इन आइडी होगी। अभ्यर्थियों के आवेदन करने के बाद मेरिट सूची भी ऑनलाइन ही जारी की जाएगी। उर्दू भाषा के शिक्षकों के लिए आयोजित की जाने वाली दक्षता परीक्षा के लिए वेबसाइट पर ही प्रवेश पत्र भी जारी किए जाएंगे। प्रवेश पत्र में परीक्षा की तिथि और परीक्षा केंद्र का पता होगा। ऑनलाइन आवेदन की संभावित तिथि 22 अक्टूबर से 23 नवंबर है। शिक्षकों की भर्तियां उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा कर्मचारी चयन नियमावली 1980 के तहत की जाएंगी। इसी के तहत प्रदेश में अंतरजनपदीय तबादलों से आए शिक्षकों को भी तैनाती दी जाएगी।
अब समायोजन भी होगा ऑनलाइन
बेसिक शिक्षा विभाग के विवादित मसले समायोजन को विवाद मुक्त बनाने के लिए विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। अगले साल से ऑनलाइन आवेदन और समायोजन सूची जारी की जाएगी। गौरतलब है कि जिलेमें समायोजन के विवाद के चलते शिक्षकों और जिला बेसिक शिक्षा विभाग के बीच महीनों तनातनी रही। बेसिक शिक्षा निदेशक के निर्देश पर सचिव ने समायोजन से पूर्व की स्थिति बहाल करने की घोषणा की थी।

Unknown said...

Are yar flat 238 gen art par kya chance h?

ashish chaurasiya said...

chance 70% hai bhayi

Ashok Dada said...

ho gayaga bhai

Ashok Dada said...

any body here

Ashok Dada said...

koi hai kya............

Rajeev Sharma said...

Hi

Rajeev Sharma said...

63.12% gen sci male kya chance hain.

sadhna agrawal said...

pls koi mujhe ye bataye b ed from uprtou valid hai ki nahi

Rajeev Sharma said...

Uprtou means

Rajeev Sharma said...

Koi nhi bata sakta ki mera hoga ki nhi.

sadhna agrawal said...

mai rajarshi tandon open university se b ed hu kya mai valid hu pls someone tell me

sadhna agrawal said...

uprtou means uttar pradesh rajrshi tandon open university

UPTET 2011 NEWS said...

शिक्षक भर्ती के लिए 40 वर्ष वाले भी होंगे पात्र

लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में शिक्षक बनने के लिए 21 से 40 वर्ष की आयु वाले पात्र होंगे। शिक्षक बनने से पहले टीईटी पास बीएड डिग्रीधारकों को 6 माह की विशिष्ट बीटीसी की ट्रेनिंग करनी होगी। इसके लिए 8 अक्तूबर तक विज्ञापन निकालकर 22 अक्तूबर से आवेदन लेने की तैयारी है। इस संबंध में शीघ्र ही शासनादेश जारी कर दिया जाएगा। विशिष्ट बीटीसी ट्रेनिंग के लिए पहली बार जिलेवार ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे।
राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) से अगस्त 2010 में जारी अधिसूचना के मुताबिक टीईटी पास बीएड डिग्रीधारकों को प्राइमरी स्कूलों में सीधे शिक्षक रखने की अनुमति दी गई है।
राज्य सरकार इसके आधार पर यूपी में 72 हजार 825 शिक्षकों की भर्ती करना चाहती थी। पर टीईटी को लेकर चल रहे विवाद और आए दिन होने वाले मुकदमे को देखते हुए सीधे शिक्षक न रखकर पहले छह माह की विशिष्ट बीटीसी ट्रेनिंग देने का फैसला किया गया है। इस बीच टीईटी को लेकर कोर्ट से स्थिति भी साफ हो जाएगी। इसलिए जिलेवार बिशिष्ट बीटीसी की ट्रेनिंग के लिए आवेदन लिए जाएंगे। इसके लिए 8 अक्तूबर तक विज्ञापन निकाल दिया जाएगा और 22 अक्तूबर से ऑनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। आवेदन लेने की अंतिम तिथि 23 नवंबर होगी और दिसंबर से काउंसलिंग के साथ ट्रेनिंग प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।
•विशिष्ट बीटीसी ट्रेनिंग के लिए जिलेवार लिए जाएंगे आवेदन
•ऑनलाइन आवेदन 22 अक्तूबर से लिए जाने की तैयारी

epaper.amarujala.com/svww_zoomart.php?Artname=20120930a_006151011&ileft=-5&itop=73&zoomRatio=182&AN=20120930a_006151011

epaper.amarujala.com/svww_index.php
by deepak k dwivedi

rampal singh said...

sc/st 50% tet pass wale sathiyo agar serkar vigyapan nikalne se pahle sc/st ko 50% marks par pass nahi karti h to ye bharti latkegi,kyoki esa kisi rajya m nahi hua h,or hamare all. h.c m kesh bhi chal rahe h , R.P.Singh