BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Friday 28 September 2012

BIHAR TET - डाक से आवेदन भेजने वाले टीईटी अभ्यर्थी होंगे वंचित

BTET - टीईटी - TET



 

BIHAR TET - डाक से आवेदन भेजने वाले टीईटी अभ्यर्थी होंगे वंचित


बेतिया, हमारे संवाददाता : अगर आप निबंधित डाक के माध्यम से जिले में चल रहे शिक्षक पद पर नियोजन के लिए आवेदन किए हो या करनेवाले हैं, तो सावधान हो जाएं। हो सकता है कि आपका आवेदन पुन: लौट कर आपके पास आ जाय। आवेदन करने की तिथि बीत जाने के बाद आपके पास पछताने के सिवाय कोई रास्ता नहीं बचेगा। आर्थिक क्षति होगी वह अलग। पंचायतों में निबंधित डाक के माध्यम से भेजे गए अधिकतर आवेदन वापस आ रहे हैं। टीईटी उत्तीर्ण कई अभ्यर्थी पंचायतों में नियोजन के लिए डाक का सहारा ले रहे हैं, लेकिन पंचायतों में पंचायत सचिवों के नहीं रहने के कारण आवेदन वापस आ रहे हैं। डाक विभाग पंचायत सचिव से भेंट नहीं हुई या मुखिया ने आवेदन लेने से इनकार किया, तो भेजे गए आवेदन को पुन: अभ्यर्थी को वापस कर दे रहा है। टीईटी उत्तीर्ण संतोष कुमार ने डीएम को आवेदन देकर इसका खुलासा किया है। दिए आवेदन में संतोष ने कहा है कि योगापट्टी प्रखंड के सिसवा, मंगलपुर, बगहा-1, प्रखंड के मेहुआ, रामनगर प्रखंड के सपही, मझौलिया प्रखंड के मंझरिया शेख तथा परसा पंचायतों सहित कई पंचायतों में निबंधित डाक से आवेदन किया था लेकिन अधिकतर जगहों से पंचायत सचिव से भेंट नहीं हुई या मुखिया ने लेने से इनकार किया। आवेदक ने डाक विभाग ने डीएम से लेकर डीईओ से भी गुहार लगाई है कि डाक से आवेदन लेने की कारगर व्यवस्था की जाय। आवेदन वापस आने के खुलासे के बाद डाक से आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के बीच बेचैनी का आलम है।

Source- Jagran
28-9-2012

2 comments:

UPTET 2011 NEWS said...

शिक्षक भर्ती के लिए 40 वर्ष वाले भी होंगे पात्र

लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में शिक्षक बनने के लिए 21 से 40 वर्ष की आयु वाले पात्र होंगे। शिक्षक बनने से पहले टीईटी पास बीएड डिग्रीधारकों को 6 माह की विशिष्ट बीटीसी की ट्रेनिंग करनी होगी। इसके लिए 8 अक्तूबर तक विज्ञापन निकालकर 22 अक्तूबर से आवेदन लेने की तैयारी है। इस संबंध में शीघ्र ही शासनादेश जारी कर दिया जाएगा। विशिष्ट बीटीसी ट्रेनिंग के लिए पहली बार जिलेवार ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे।
राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) से अगस्त 2010 में जारी अधिसूचना के मुताबिक टीईटी पास बीएड डिग्रीधारकों को प्राइमरी स्कूलों में सीधे शिक्षक रखने की अनुमति दी गई है।
राज्य सरकार इसके आधार पर यूपी में 72 हजार 825 शिक्षकों की भर्ती करना चाहती थी। पर टीईटी को लेकर चल रहे विवाद और आए दिन होने वाले मुकदमे को देखते हुए सीधे शिक्षक न रखकर पहले छह माह की विशिष्ट बीटीसी ट्रेनिंग देने का फैसला किया गया है। इस बीच टीईटी को लेकर कोर्ट से स्थिति भी साफ हो जाएगी। इसलिए जिलेवार बिशिष्ट बीटीसी की ट्रेनिंग के लिए आवेदन लिए जाएंगे। इसके लिए 8 अक्तूबर तक विज्ञापन निकाल दिया जाएगा और 22 अक्तूबर से ऑनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। आवेदन लेने की अंतिम तिथि 23 नवंबर होगी और दिसंबर से काउंसलिंग के साथ ट्रेनिंग प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।
•विशिष्ट बीटीसी ट्रेनिंग के लिए जिलेवार लिए जाएंगे आवेदन
•ऑनलाइन आवेदन 22 अक्तूबर से लिए जाने की तैयारी

epaper.amarujala.com/svww_zoomart.php?Artname=20120930a_006151011&ileft=-5&itop=73&zoomRatio=182&AN=20120930a_006151011

epaper.amarujala.com/svww_index.php
by deepak k dwivedi

Unknown said...

sc/st 50% tet pass wale sathiyo agar serkar vigyapan nikalne se pahle sc/st ko 50% marks par pass nahi karti h to ye bharti latkegi,kyoki esa kisi rajya m nahi hua h,or hamare all. h.c m kesh bhi chal rahe h , R.P.Singh