BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Monday, 17 September 2012

RAJASTHAN - ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती: RTI में भी नहीं दी जाएगी पेपर और ओएमआर शीट

TET - टीईटी - TET


RAJASTHAN - ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती: RTI में भी नहीं दी जाएगी पेपर और ओएमआर शीट 

 
जयपुर. जिला परिषद ने सूचना के अधिकार (आरटीआई) में भी ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती (सेकेंड लेवल) के पेपर और ओएमआर शीट की कॉपी देने से मना कर दिया है। इसके लिए जिला परिषद ने पंचायती राज विभाग के निर्देशों का बहाना बना लिया है। वहीं, अभ्यर्थियों ने सोमवार को जिला परिषद के सीईओ के सामने इसको लेकर विरोध जताया।

अभ्यर्थियों का कहना है कि ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती परीक्षा में सरकार पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से भर्ती करने का दावा कर रही है। वहीं, अब पेपर, ओएमआर शीट और आंसर शीट देने से मना कर रहे है। काफी कम अंकों के अंतर से असफल रहे अभ्यर्थियों को उम्मीद है कि कॉपियां देखने पर संभवत: किसी तरह की गलती पकड़ में आ जाए और किस्मत खुल जाए। लेकिन ओएमआर शीट व पेपर नहीं मिलने से जिले में भर्ती परीक्षा में बैठने वाले 5 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों को निराशा हाथ लगी है।

यह है मामला: जिला परिषद के अधिकारियों का कहना है कि ग्रामीण विकास और पंचायतीराज विभाग के शासन सचिव और आयुक्त ने आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश में कहा गया है कि लेवल-1 में कक्षा एक से पांच और लेवल-2 में कक्षा छह से आठ की प्रतियोगी परीक्षा में परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र नहीं दिए गए थे। इसलिए अब परीक्षा की गोपनीयता के चलते प्रश्न पत्र और ओएमआर उत्तर पत्रक की प्रति नहीं दी जाएगी।

 Source - Bhaskar

17-9-2012

1 comment:

rampal singh said...

sc/st 50% wale sathiyo utho jago hame apna hakk chhinna h 21 sep.ko allahabad challo vo kamin hi honge jo apne gharon m chhupke rahenge abe kutto serdil ki tarah jina sikho . R.P.Singh 09878947213 not..... sathio mo.no.ke age 0 jarur lagana kuchha sathi coment pe mo.no.galat bata rahe h no. galat nahi h.