BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Friday 21 September 2012

BIHAR - TET - टीईटी : तकनीकी डिग्रीधारियों ने दी कोर्ट जाने की चेतावनी

BIHAR TET - टीईटी -

BIHAR -TET - टीईटी : तकनीकी डिग्रीधारियों ने दी कोर्ट जाने की चेतावनी


जाप्र, मुजफ्फरपुर : बीबीए, बीसीए तकनीकी डिग्रीधारी टीईटी पास अभ्यर्थियों को शिक्षक बहाली में मौका नहीं मिला तो वे उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे। उनका कहना है कि शिक्षा विभाग ने साजिश के तहत तकनीकी डिग्रीधारियों को फॉर्म भरने से रोका है। सबसे पहले कॉमर्स पास अभ्यर्थी के फार्म भरने पर रोक लगाई, लेकिन बाद में उन्हें सामाजिक विज्ञान में फॉर्म भरने की अनुमति दी गई। अब तकनीकी डिग्रीधारी अभ्यर्थियों को परेशान किया जा रहा है। अहियापुर के शेखपुर निवासी शशिशंकर, , आशीष रंजन, राहुल, समेत कई अभ्यर्थियों का कहना है कि कुछ तकनीकी डिग्रियां चार वर्षो की होती हैं। जबकि बीबीए, बीसीए व बीआइटी तीन वर्ष का पाठ्यक्रम है। इसके बावजूद शिक्षा विभाग स्नातक के समकक्ष मानने को तैयार नहीं। वो भी टीईटी पास होने के बाद बहाली पर रोक लगाई जा रही है।
ये कहते हैं कि टीईटी परीक्षा फॉर्म के साथ प्रॉस्पेक्टस में स्नातक या उसके समकक्ष योग्यता रखनेवालों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए थे। इसी आधार पर बीबीए, बीसीए, तकनीकी डिग्रीधारी अभ्यर्थियों ने फॉर्म भरा और उनकी परीक्षा भी ली गई। अब वैसे अभ्यर्थी को शिक्षक बनने से वंचित किया जा रहा है।
उधर, इस संबंध में पूछने पर डीपीओ स्थापना अब्दुस सलाम अंसारी ने बताया कि यह नीतिगत फैसला है। जिला स्तर से इस समस्या का समाधान संभव नहीं है। विभाग से निर्देश के आलोक में ही फॉर्म भरवाया जा रहा है।

Source - Jagran
21-9-2012 

No comments: