BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Saturday 25 August 2012

BIHAR TET- टीईटी पास अभ्यर्थियों ने काटा बवाल

टीईटी पास अभ्यर्थियों ने काटा बवाल


टीईटी पास अभ्यर्थियों ने काटा बवाल
हिसुआ (नवादा) निज प्रतिनिधि : बिहार सरकार के गलत नीति के विरोध में शनिवार को टीईटी पास अभ्यर्थियों ने नगर क्षेत्र में बवाल काटा। विश्व शांति चौक को घंटों जाम रखकर सरकार विरोधी नारे लगाये। मानव संसाधन मंत्री पीके शाही का पुतला फूंका। अभ्यर्थी टीईटी परीक्षाफल की मेधा सूची को सार्वजनिक करने, जिला वार नियोजन करने तथा आवेदन के साथ तीस रुपये का डाक टिकट लगाने की व्यवस्था को समाप्त करने की मांग कर रहे थे। अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए पंकज कुमार ने कहा कि सरकार ने 92 सौ 53 नियोजन इकाई में शिक्षक नियुक्ति के लिये आवेदन देने का प्रस्ताव पारित किया है। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी नियोजन इकाई में आवेदन करने लगभग चार लाख रुपये की राशि खर्च होगी। इतनी बड़ी राशि अभ्यर्थी कहां से जुटा पायेंगे। यह एक विचारणीय प्रश्न है जो सुरसा की भांति मुंह फैलाये बेरोजगार अभ्यर्थी का मुंह चिढ़ा रही है। विश्व शांति चौक जाम रहने से गया, राजगीर, बिहारशरीफ, नवादा की ओर आने-जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। जाम हटाने के लिये अंचलाधिकारी शैलेश कच्छप एवं थानाध्यक्ष एनके सिंह को काफी मशक्कत करना पड़ा। बाद में अभ्यर्थयों ने उन्हें स्मार पत्र सौंपा। दोनों अधिकारियों ने विद्यार्थियों को आश्वस्त कराया कि उनकी मांग को सरकार के पास पहुंचाया जायेगा। अभ्यर्थियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनकी मांगों पर अविलम्ब विचार नहीं किया गया तो विश्व
शांति चौक को अनिश्चितकाल के लिये जाम कर दिया जायेगा। जितेन्द्र कुमार, विमल कुमार, रवीन्द्र कुमार, भोला प्रसाद, प्रेम कुमार सहित सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थियों ने आंदोलन में हिस्सा लिया।

Source- Jagran
25-8-2012

No comments: