BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Sunday 26 August 2012

UTTARAKHAND TET- टीईटी चयनितों को सप्ताह के भीतर मिलेंगे नियुक्ति पत्र

टीईटी चयनितों को सप्ताह के भीतर मिलेंगे नियुक्ति पत्र


जागरण संवाददाता, देहरादून: प्राथमिक शिक्षा नियमावली को कैबिनेट की मंजूरी के बाद टीईटी चयनितों में निुयक्ति की आस जगी है। अपर शिक्षा निदेशक बेसिक मोहन सिंह नेगी ने टीईटी चयनित बीएड प्रशिक्षितों को एक सप्ताह में नियुक्ति पत्र जारी करने का आश्वासन दिया है।
अपर निदेशक प्राथमिक शिक्षा ने शनिवार को प्रदेशभर के डायट प्राचार्यो की बैठक ली। बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि टीईटी चयनितों के नियुक्ति पत्र जारी करने में आ रही समस्याओं का जल्द समाधान किया जाए। उन्होंने कहा कि टीईटी पदों पर नियमानुसार आरक्षण की अच्छी तरह से जांच की जाए। जिन जिलों की टीईटी चयनित सूची में कोई पेच नहीं है वह सूची जारी कर दें। इस अवसर पर शिक्षकों के प्रशिक्षण पर भी चर्चा की गई। बैठक में अपर निदेशक एससीईआरटी डॉ. संतोष कुमार शील, उप निदेशक आशारानी पैन्यूली आदि मौजूद रहे।
चयनितों का धरना जारी
टीईटी चयनित बीएड प्रशिक्षितों का शिक्षा निदेशालय में धरना शनिवार को भी जारी रहा। संघ के अध्यक्ष अनूप जदली ने कहा कि अधिकारी आश्वासन दे रहे हैं, लेकिन उनकों नियुक्ति पत्र जारी नहीं किए जा रहे हैं। धरना स्थल पर भगवती हिंदवाण, बृजमोहन, दीपक बधानी, भुवनेश जुयाल आदि मौजूद रहे।

Source- Jagran
26-8-2012

No comments: