BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Thursday, 30 August 2012

भत्ता देगा सेवायोजन, इंतजाम करेगा जिला प्रशासन



भत्ता देगा सेवायोजन, इंतजाम करेगा जिला प्रशासन


-आज से मोबाइल व डाक से भेजी जाएगी बेरोजगारों को सूचना
-नौ सितंबर को 96000 को मिलेगा भत्ता
जागरण संवाददाता, लखनऊ:
बेरोजगारी भत्ते की रकम भले ही प्रशिक्षण एवं सेवायोजन विभाग करेगा, लेकिन समारोह के इंतजाम की जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। बेरोजगारों को समय से सूचना देने के लिए प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय ने भी कमर कस ली है। विभाग गुरुवार से मोबाइल फोन और डाक के जरिए बेरोजगारों को भत्ते के उद्घाटन समारोह में आने सूचना देना शुरू कर देगा।
नौ सितंबर को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बेरोजगारी भत्ता योजना-2012 का उद्घाटन करेंगे। कॉल्विन तालुकेदार्स कॉलेज मैदान में तैयारियों को लेकर जहां बैठकों का दौर शुरू हो गया है, वहीं सेवायोजन कार्यालयों में भी पूछताछ करने वाले बेरोजगारों की भीड़ नजर आने लगी है। भत्ते की सूचना को लेकर बेरोजगार असमंजस में हैं। उन्हें भत्ते की सूचना जिला प्रशासन देगा या सेवायोजन विभाग। अधिकारी भी अभी कुछ बताने को तैयार नहीं हैं। जुलाई तक आवेदन करने वाले राजधानी के करीब 824 समेत प्रदेश के 96000 बेरोजगारों को उद्घाटन के दिन भत्ते का चेक दिया जाएगा। राजधानी में कानपुर जिले के 2200 बेरोजगारों समेत लखनऊ मंडल के 8800 बेरोजगारों को उद्घाटन समारोह में बुलाया गया है। उन्हें लाने और ले जाने का इंतजाम जिला प्रशासन को करना है। प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशक अनिल कुमार ने बताया कि जुलाई तक आवेदन करने वाले सभी बेरोजगारों को भत्ते की सूचना डाक व उनके मोबाइल फोन से दी जाएगी। मुख्यमंत्री द्वारा भत्ते के बदले काम न लेने की घोषणा के बाद आवेदकों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। प्रदेश में अब तक करीब 2.5 लाख से अधिक बेरोजगारों ने भत्ते के लिए आवेदन किया है। सरकार ने वर्तमान वित्तीय वर्ष में नौ लाख बेरोजगारों को भत्ता देने का लक्ष्य निर्धारित किया है।
भत्ते के लिए 31 तक कराएं पंजीयन
ऐसे हाईस्कूल पास बेरोजगार जिनकी आयु एक अप्रैल 2012 को 25 से 40 वर्ष के बीच है और बेरोजगारी भत्ता लेना चाहते हैं। वह 31 अगस्त तक नजदीकी सेवायोजन कार्यालय में अपना पंजीयन अवश्य करा लें। भत्ते के लिए भले ही आवेदन करने की अंतिम तिथि नहीं है, लेकिन सेवायोजन कार्यालय में पंजीयन की अंतिम तिथि 31 अगस्त है। कार्यालय में भीड़ लगी थी। महिलाएं अपने छोटे बच्चों के साथ लाइन में लगी रहीं। क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी पीके पुंडीर ने बताया कि 278 नए आवेदन जमा हुए और 1332 पंजीयन हुए।

Source-Jagran
30-8-2012

2 comments:

RAJVEER SINGH CHAUHAN :J.P.NAGAR AMROHA said...

blog editor ji hindustan me news h ki 2014tak ncte ne time diya h.

RAJVEER SINGH CHAUHAN :J.P.NAGAR AMROHA said...

blog editor ji hindustan me news h ki 2014tak ncte ne time diya h.