BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Sunday 26 August 2012

INDIAN POST- डाक विभाग: आवेदन पत्र खत्म, अभ्यर्थी परेशान

डाक विभाग: आवेदन पत्र खत्म, अभ्यर्थी परेशान


जागरण संवाददाता, आगरा: डाक विभाग में आवेदन पत्र खत्म हो चुके हैं, जिन्हें खरीदने के लिए अभ्यर्थी प्रधान डाकघर में भटक रहे हैं। 16 अगस्त को डिमांड भेजने के बावजूद अभी तक आवेदन नहीं आए।
डाक विभाग ने प्रदेश स्तर पर डाक सहायकों, छटाई सहायकों के पद के लिए आवेदन मांगे हैं। इसमें आगरा में 13 पदों के लिए नियुक्ति की जायेगी। जिनमें 7 अनारक्षित और 4 अनुसूचित जाति व अन्य हैं। 12 अगस्त को 4 सौ फार्म मंगाए, वे हाथों हाथ बिक गए। उसके बाद दो हजार फार्मो की और बिक्री हो चुकी है। 18 अगस्त को वे खत्म हो गये। इसके बाद से अभ्यर्थी यहां लगातार चक्कर काट रहे हैं, लेकिन फार्म नहीं मिल रहे हैं। प्रधान डाकघर में फार्म लेने शमशाबाद से आये राजीव चौहान ने आरोप लगाया कि वे कई दिन से चक्कर लगा रहे है, लेकिन कर्मचारी संतोष जनक जबाव नहीं देते। वहीं अलबतियां के प्रभांशु सक्सेना भी वहां पहुंच कर इंतजार करते हैं कि कब फार्म आएं।
इस संबंध में निदेशक (डाक सेवाएं) विभाग उमेश वर्मा ने बताया कि 16 अगस्त को 5 हजार फार्मो की डिमांड लखनऊ ऑफिस भेजी जा चुकी है, जिनके अगले सप्ताह आने की संभावना है। उसके बाद उनकी बिक्री शुरू हो जायेगी। फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 25 सितंबर है। इन फार्म को ऑन लाइन करने का भी प्रयास किया जायेगा।

Source- Jagran
25-8-2012

No comments: