BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Monday 27 August 2012

UPTET- टीईटी अभ्यर्थियों के माथे पर चिंता की रेखाएं

टीईटी अभ्यर्थियों के माथे पर चिंता की रेखाएं


मैनपुरी: बेसिक परिषदीय स्कूलों में शिक्षक के पद पर तैनाती पाने के लिए अभ्यर्थियों ने शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण कर जब मुश्किलों से पार पा ली तो अब कोर्ट की तारीखें उनकी राह का रोड़ा बनी हुई हैं। वहीं सरकार के रूख को लेकर भी टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के माथे पर चिंता की रेखाएं खिंची हुई है।
उल्लेखनीय है कि शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर सोमवार को न्यायालय अपना फैसला सुना सकती है। जिसे लेकर अभ्यर्थियों के जेहन में उठापटक मची है कि आखिर सरकार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को लेकर न्यायालय में अपना पक्ष रखेगी या एक बार फिर कोर्ट की तारीख उन्हें मिलेगी।
बताते चलें कि शासन द्वारा टीईटी अभ्यर्थियों की मेरिट और शैक्षिक आधार पर मेरिट बनाकर भर्ती किये जाने की घोषणा की गयी है। जिसमें सामान्य वर्ग के लिए 90 प्रतिशत, ओबीसी/एससी वर्ग के लिए 83 प्रतिशत अंकों की मेरिट रखी गयी थी। जबकि टीईटी अभ्यर्थियों का कहना है कि जब पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण की है तो उसी की मेरिट के आधार पर चयन किया जाये।
लेकिन अब तक शासन द्वारा टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के भविष्य को लेकर अंतिम फैसला होगा या नहीं। इस बात का पता नहीं चल पा रहा है क्यों कि सरकार द्वारा अब तक न्यायालय में अपना पक्ष प्रस्तुत नहीं किया गया है जिस कारण अभ्यर्थियों को तारीख दर तारीख मिल रही है। सोमवार को न्यायालय में सरकार यदि अपना पक्ष प्रस्तुत कर देती है तो जल्द ही टीईटी अभ्यर्थियों के भविष्य का फैसला हो जायेगा।
टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी ऋषि मिश्रा, माधवेंद्र सिंह, अतुल कुमार, निर्देश कुमार, विकास यादव, शालिनी चौहान आदि का कहना है कि उन्हें न्यायालय के फैसले से कहीं ज्यादा सरकार द्वारा पक्ष प्रस्तुत करने की चिंता सता रही है, ताकि उनके भविष्य अधर में लटकने से बच जाये।

Source- Jagran
26-8-2012

No comments: