BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Sunday 26 August 2012

INDIAN POST- खुद के 'फार्म' बांटने में डाक विभाग नाकाम

खुद के 'फार्म' बांटने में डाक विभाग नाकाम

खुद के 'फार्म' बांटने में डाक विभाग नाकाम
जागरण संवाद केंद्र, अंबाला : डाक विभाग में रिक्त क्लर्क के पदों की भर्ती के लिए फार्म उम्मीदवारों को देने में विभाग पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहा है। उन्नीस पदों के लिए सैकड़ों लोग कतार में हैं लेकिन उन्हें फार्म नहीं मिल पा रहा। शुक्रवार को अंबाला छावनी के स्टाफ रोड स्थित जीपीओ में फार्म लेने के लिए लोगों को भारी परेशानियां का सामना करना पड़ा। घंटों लाइन में लगने के बाद जब नंबर आया तो फार्म खत्म हो चुके थे।
रोजाना की तरह शुक्रवार को भी लोगों को जीपीओ कार्यालय से बिन फार्म लौटना पड़ा। बेरोजगार युवक-युवतियां जीपीओ के काउंटर पर फार्म के लिए लाइन में लग गए। फार्म भरने की अंतिम तिथि 25 अगस्त है, इसलिए बेरोजगार पहल करने की फिराक में है।
सूत्रों का कहना है कि पद भले ही उन्नीस हो लेकिन फार्म पांच सौ तक बिक चुके हैं। पहले करीब 3 सौ फार्म बिक चुके थे, शुक्रवार को आंकड़ा पांच सौ तक पहुंच गया। फार्मो की डिमांड के चलते और फार्म मंगवाए गए हैं। लाइन में लगने के बाद भी जिन्हें फार्म नहीं मिला वे निराश होकर लौट गए। फार्म लेने के लिए मुलाना, बराड़ा, नारायणगढ़ आदि से लोग पहुंचे। प्रवर अधीक्षक सुरेंद्र कुमार शर्मा का कहना है फार्म खत्म होने के बाद डिमांड कर दी है। सीएमसी प्राइवेट कंपनी से फार्म की सप्लाई आ रही है।
लोगों ने अफसरों को कोसा
मुलाना से आए अश्रि्वनी, डीआरएम ऑफिस से आए बलजीत सिंह, रामपुर से ओमबीर, नीरज, बराड़ा से हरीश व विशाल ने बताया कि फार्म के लिए एक बार पहले भी आ चुके हैं लेकिन फार्म नहीं मिला। यह दूसरा चक्कर लग रहा है, इसके बावजूद फार्म नहीं मिला है। उनका कहना है कि फार्म के लिए अब अगले हफ्ते फिर आना होगा। अंबाला डिवीजन में क्लर्क के लिए 19 पद है। अंबाला छावनी, अंबाला सिटी, पंचकूला व यमुनानगर में डाकघर में फार्म दिए जा रहे हैं जो 1 सितम्बर तक दिल्ली भेजे जाने है।

Source- Jagran
25-8-2012

No comments: