BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Friday 10 August 2012

BTC- महिला बीटीसी प्रशिक्षु के प्रमाण पत्र फर्जी

महिला बीटीसी प्रशिक्षु के प्रमाण पत्र फर्जी


कार्यालय संवाददाता, हाथरस : बीटीसी प्रशिक्षुओं के गलत प्रमाण पत्र के जरिए डायट में प्रशिक्षण लेने के मामले थम नहीं रहे है। रमनपुर क्षेत्र के एक व्यक्ति ने एक महिला बीटीसी प्रशिक्षु पर अवैध कागजात के जरिये प्रशिक्षण लेने का आरोप लगाया है। उसने उच्च अधिकारियों से इसकी शिकायत की है। जांच में महिला प्रशिक्षु के प्रमाण पत्र फर्जी पाये गये। डायट प्राचार्य ने प्रशिक्षु का प्रवेश निरस्त करा दिया। लेकिन अभी तक मामले की रिपोर्ट दर्ज नहीं हो पाई।
जिला शिक्षा एंव प्रशिक्षण संस्थान हाथरस में प्रशिक्षुओं के प्रमाण पत्रों का सही तरीके से सत्यापन नही कराया जाता है। इससे पहले भी कई बार फर्जी प्रमाण पत्रों के जरिए प्रशिक्षण लेने के मामले उजागर हो चुके है। विभाग के कर्मचारियों की सांठगांठ के जरिये सारा खेल होता है। रमनपुर निवासी एक युवक ने हाथरस जंक्शन क्षेत्र की महिला बीटीसी प्रशिक्षु गौरव सिंह के प्रमाण पत्र फर्जी होने की शिकायत जिले के अधिकारियों के से की थी। जांच में इसकी पुष्टि भी हो चुकी है। डायट प्राचार्य हरवंश सिंह ने महिला बीटीसी प्रशिक्षु को दो बार नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा। लेकिन महिला प्रशिक्षु ने विभाग के दोनों नोटिस का जबाव नही दिया। डायट प्राचार्य ने विगत दिनों प्रशिक्षु का प्रवेश निरस्त कराने और रिपोर्ट दर्ज कराने की अनुमति के लिए जिलाधिकारी के पास पत्रावली भेज दी। जिलाधिकारी ने पत्रावलियों को देखने के बाद प्रशिक्षु का प्रवेश निरस्त कर दिया। डायट प्राचार्य 31 जुलाई को रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पत्रावलियों के साथ थाना हाथरस गेट पहुंचे। लेकिन पत्रावलियों में त्रुटि होने के कारण रिपोर्ट दर्ज नही हो सकी। थाना हाथरस गेट प्रभारी सुरेश बाबू यादव की मुताबिक पत्रावली को देखकर गवाह लाने के लिए प्राचार्य से कहा गया था। लेकिन प्राचार्य दोबारा नहीं आये। पत्रावली फिर से आने पर रिपोर्ट दर्ज कर ली जाएगी।

Source- Jagran
3-8-2012

1 comment:

sunil kumar tiwari sunlkmrr@gmail.com said...

SAMPOORNANAND C.B.S.E. AND OTHER DEGREE K FARGIWADE KO ROKNE AUR EKROOPTA LANE K LIYE SABSE ACHCHHA UPAY HAI 1. TET MERIT YA GRADUATION+B.ED+TET MERIT LEKIN SARKAR KEWAL APNE CHAMCHON KI MANEGI AUR KEWAL HS+INT+GRADU+B.ED AND (TET QUALIFING) HI KAREGI IS LIYE HAMEN KEWAL HIGH COURT DOUBLE BENCH YA SUPREEM COURT JANA HI PADEGA.